heart touching life quotes in hindi

हैल्लो दोस्तो एक बार फिर से आपका स्वागत है आपके चहते ब्लॉग sonofshayrii.blogspot.com पर। इस बार मैं लेकर आया हु आपके लिए  Quotes Shayari जो दिखने मे भले ही छोटी हो पर बात बहुत गहरी  करके जाती है। और इस पोस्ट में आप heart touching life quotes in hindi पढ़ेंगे। जो कही न कही न आपके दिल से होकर आपके रूह तक पहुंचेगी। जो आपको आपके अतीत, वर्तमान या भविष्य की यादों को ताजा कर देगी


heart touching life quotes in hindi


heart touching life quotes in hindi


ऐ कलम तुझे सलाम 

क्योंकि

तेरी वजह से प्रसिद्ध हु मै और मेरे कलाम


◆◆◆


ऐसे ही नही हारा मैं

हार को हरा कर हारा मैं


◆◆◆


 कुछ गलत भी लिख दू तो मुझे गलत मत समझना

दिल का शरीफ हु, बस आवारा मत समझना


◆◆◆


 सबने भरोसा तोडा

फिर भी मैंने भरोसा करना नही छोड़ा


◆◆◆


 हर चीज की एक वजह थी

पर मेरी मोहब्बत बेवजह थी


◆◆◆


   अच्छे काम से नही हुआ नाम

पर नाम हो गया मेरा जब हुआ बदनाम


◆◆◆


 खुद को कमजोर मानना यह तो

कमजोरो की कमजोरी है


◆◆◆


 अगर तुम साथ चलते तो बात कुछ और होती

 काँटो भरी राह भी फूलों सी महक उठती

 

◆◆◆


  मोहब्बत में उससे उसकी खैरियत पूछ लेना

पर उससे कभी उसकी हैसियत मत पूछ लेना


◆◆◆


 हमने बेवफा महबूब को छोडा है

जनाब

मोहब्बत करना नही


◆◆◆


 जब चलना ही है खुद के पैरो पर

तो क्यू भरोसा करु  में गैरो पर


◆◆◆


 दुःख जब हमारी कहानी सुनता है

तो खुद दुःख को भी दुःख होता है


◆◆◆


 दुःख जब हमारी कहानी सुनता है

तो खुद दुःख को भी दुःख होता है


◆◆◆


खुद में अहंकार नही

और जज्बातो में अलंकार नही


◆◆◆


और कुछ नही चाहिए यार

चाहिए तो सिर्फ तेरा प्यार


◆◆◆


अब्बा ने खुदा से अपनो की हिफाजत माँगी

मैंने खुदा से मेरे अब्बा की सलामती माँगी


◆◆◆


 सब फूलों का कत्ल तिततियों ने तो नही किया होगा

आशिकों ने प्यार के इजहार करने के लिए भी मार दिया होगा


◆◆◆


 इतनी छोटी उम्र कहाँ थी हमारी

आज तेरे नफरत के तीरों ने जान ले ली हमारी


◆◆◆


 उनके माँ बाप तो वृदाश्रम में पलते हैं

और वो हमसे संस्कारो की बात करते है


◆◆◆


जो अक्सर हमारी जिंदगी को जलाने की बात करते है

उन्हें बता देते है हम, हम तो खुद में आग लिए फिरते है


◆◆◆


 सुनो न 

बाँहो में आकर तेरी

फिर मैं नही रहती मेरी


◆◆◆


 हाथ में दिल था

पर कोई इसके काबिल न था


◆◆◆


 ऐ खुदा

आँखों के समुद्र से दरिया बह गया

वो मेरा होकर भी मेरा होने से क्यों रह गया


◆◆◆


 उसकी आँखें मेरी आँखों को पढ़ रही है

शायद मोहब्बत की शुरुआत हो रही है


◆◆◆


 दिल ने कहा अब उससे शिकायत करने से कोई मतलब नही

क्योंकि मोहब्बत तुमने की थी उसने नही


◆◆◆


सुनो

एक बात याद रखना

सब कुछ भूलो मगर

मुझे याद रखना


◆◆◆


गुजरे वक़्त का गम आज भी आंखों से बहता है

खुदा ही जाने वो मेरे बिना कैसे रहता है


◆◆◆


आज से न तू, न तेरी बात, न तेरी याद

मार दिया मैंने अब खुद को

आज से तू भी आजाद, मैं भी आजाद


◆◆◆


 कह रहे है मेरे इशारे

मुझे लगते हो तुम बहुत प्यारे


◆◆◆


 तेरी मोहब्बत को बद्दुआ समझ के जला दिया

और तेरी यादों को, धुँआ समझ के उड़ा दिया

 

◆◆◆


  तूफान में पेड़ों के पत्ते हिले नही 

उनके जाने के बाद जिंदगी में उन जैसे मिले नही


◆◆◆


 तुझे लिखते लिखते तुझ में खो जाती हूं

तेरी यादों में वक़्त बेवक़्त रो जाती हूँ


◆◆◆


 वो माने या न माने यह अलग बात है

तुम मनाने की कोशिश भी न करो, यह तो गलत बात है


 ◆◆◆

 

 ऐ बेवफा

तुझसे दिल्लगी की सजा इस दिल को भी देंगे

तेरे सामने बैठकर तुझे भुला देंगे


◆◆◆


 अपने हर दर्द पे पहरा रखता हूं

दुनियां हँसती है मेरे दर्द पे

इसलिए चेहरे पे चेहरा रखता हूं


◆◆◆


 तुझे हम अपना बनाते बनाते

अपनो में हम पराये हो गए


◆◆◆


 भले टूटकर तो कचरे में ही जाऊंगा

पर एक बार तो आसमाँ को छूकर दिखाऊंगा


◆◆◆


 Dp भी तेरी Status भी तेरा

क्योंकि

तू है मेरी और मैं हु तेरा


◆◆◆


 अधूरा रहना तो इश्क़ का दस्तूर है

मिल जाये मुझे कान्हा की अधूरी मोहब्बत

तो मुझे राधा होना मंजूर है


◆◆◆


 आज उसका रूठना लाजमी था

उसने मांगी थी खुशिया, 

पर यह गम भरा हाथ खुशियों से खाली था


◆◆◆

 

 तेरी गलती, तेरा गुरुर

तुझे न मनाने में भी मेरा कुसूर


◆◆◆


 लोगो ने डॉलर के आगे रुपये को गिरते देखा है

पर मैंने तो रुपये के लिए इंसान को गिरते देखा है


◆◆◆


 जितना देखा मुझे, उतना जाना होता

तो हमारा रिश्ता यू अनजाना न होता

 

◆◆◆


  आसमान से उतरती है परियां, वो ही तो कहलाती है बेटियां

जहां खेलती पलती है, उस घर को स्वर्ग बना देती है बेटियां


◆◆◆


 ताउम्र हम पीछे ही रहेंगे

अगर इस सोच मे रहेंगे

की लोग क्या कहेंगे


◆◆◆


 एक Writer ही वो Lighter होता है

जो हर गम को हँसते हँसते जला देता है


◆◆◆


 उसकी आँखें मेरी आँखों को पढ़ रही है

शायद मोहब्बत की शुरुआत हो रही है


◆◆◆


 राह नयी मंजिल वही

गीत उसे के गुनगुनाउंगा

आज निकाल दिया है दिल से हमे, कोई बात नही

आज नही तो कल में फिर लौट आऊंगा


◆◆◆

 मुझे पढ़ने वाले तो बहुत है

लेकिन जब तक वो न पढ़े

ऐसा लगता है मेरा लिखना फिजूल है


◆◆◆


निष्कर्ष

आशा करता हु की आपको  heart touching life quotes in hindi पोस्ट पसन्द आयी होगी। अगर आपको पसंद आई हो और अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को जरूर शेयर करे। धन्यवाद

 





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.