Teri Duniya Me Mujhe Aane Do | तेरी दुनिया में मुझे आने दो

हैल्लो दोस्तों आपका मेरे ब्लॉग पर हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है । वर्तमान समय मे पुत्र प्राप्ति की चाह इतनी बढ़ गयी है कि इसके चलते कन्याभ्रूण हत्या की खबरें हमे आये दिन अखबारों, न्यूज़ चैंनलो में सुनने को मिलती रहती है। बेटियों को गर्भ में मार दिया जाता है । इसी संदर्भ में मेरे परममित्र सत्यनारायण मेघवंशी ने एक कविता तेरी दुनिया में मुझे आने दो लिखी है जो गर्भ में अपने दर्द को बयां कर रही है कि उसे भी इस दुनियां को देखना है, जीने की चाह है उसे यू गर्भ में न मारे। मेरी भी सभी से विनती है कि यह बेटे बेटी का फर्क अपने दिल मे न पाले क्योंकि इस दौर में बेटा बेटी सब एक समान है बेटियाँ ऊपर वाले का अनुपम उपहार है जिसे खुशी खुशी स्वीकार करे। बेटियां सुख है शान्ति है सम्रद्धि है। बेटियां ही कुल की तरक्की है।


तेरी दुनिया में मुझे आने दो 


Teri Duniya Me Mujhe Aane Do


तेरी दुनिया में मुझे आने दो 

ओ माँ मुझे आने दो ,

      तेरे आँचल में छुप जाने दो ।

तेरी गोदी खेलने दो, 

       तेरे आँचल की घुट पीने दो। 

तेरी जान की प्यारी बनने दो, 

       पापा की परी कहलाने दो। 

तेरे लाल की झुटन खाने दो, 

         तेरी झुटन मुझे चाटने दो ।

दादा - दादी का प्यार पाने दो, 

                   बुआ संग रहने दो। 

भय्या संग खेलने दो ,

        भय्या की सगी कहलाने दो।

भय्या के राखी बांधने दो, 

           भाई दुज मुझे करने दो। 

भय्या को भात भरने दो, 

        आँखों से आँसू टपकाने दो।

विकराल रूप पाने दो, 

         दुर्गा रूप धारण करने दो ।

लक्ष्मी मुझे कहलाने दो, 

         कल्पना से ऊंची उडने दो ।

मीरा की भक्ति करने दो, 

        इन्दिरा गाँधी मुझे बनने दो। 

तेरी कोख में मुझे पलने दो, 

       तेरी दुनिया में मुझे आने दो। 

       

In English


let me into your world Oh mother let me come Let me hide in your lap. Let me play your lap Let me drink your lap. Let me be the love of your life, Let her be called father's angel. Let your son eat your lies, Let me lick your lie Let us get the love of grandparents, Let the aunt stay with you.

let me play with my brother Let me be called Bhaiya's close friend. Let the brother tie the rakhi, Bhai Duj let me do it. Let the brother fill the rice, Let tears fall from your eyes. Let it take a formidable form, Let it take the form of Durga. Let me be called Lakshmi Let your imagination fly higher. Let me worship Let me be Indira Gandhi. Let me grow in your womb, Let me enter your world


             निष्कर्ष

             आशा करता हु की आपको मेरे परममित्र की लिखी तेरी दुनिया में मुझे आने दो कविता पसन्द आयी होगी । अगर आप भी अपनी कोई कविता, शायरी, गीत मेरे ब्लॉग पर प्रकाशित करना चाहते है तो आप मुझे मेल कर सकते है। मेरे इस मंच पर आप सभी का हार्दिक स्वागत है। इस ब्लॉग पर आप सभी का जो प्यार और स्नेह मुझे मिला उसका मैं आभारी रहूंगा।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.